Press Releases
30 January 2016

28th Jan 2016 - राष्ट्रीय लोक दल

28 जनवरी 2016

 

प्रकाशनार्थ

लखनऊ 28 जनवरी। युवा रालोद की प्रदेषीय कार्यकारिणी की प्रथम बैठक आज पार्टी मुख्यालय पर प्रदेष अध्यक्ष रविन्द्र सिंह पटेल की अध्यक्षता तथा रालोद के वरिष्ठ नेता अनिल दुबे व विधायक वीरपाल राठी की प्रमुख उपस्थिति में सम्पन्न हुयी। संचालन युवा नेता रामहर्ष यादव ने किया। बैठक में प्रदेष में संगठन को मजबूत बनाने, विस्तार करने तथा सदस्यता अभियान को गतिषील बनाने के लिए मण्डलीय सम्मेलन आयोजित किये जाने तथा फरवरी माह में पष्चिमी उ0प्र0 के बाद मा0 जयन्त चैधरी जी की सत्ता-व्यवस्था परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने पर विस्तार से चर्चा की गयी।

बैठक को सम्बोधित करते हुये अनिल दुबे ने सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुये कहा कि आज की राजनैतिक स्थिति में नौजवानों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो गयी है, क्योंकि केन्द्र और प्रदेष दोनों ही सरकारें किसानों और नौजवानों की हितैषी नहीं हैं। सरकारें बुनियादी समस्याओं से ध्यान बंटाकर प्रदेष में धर्म और जाति की राजनीतिक गंदगी फैलाना चाहती हैं। इस राजनीति को खत्म करने के लिए नौजवानों को आगे आना होगा। उन्होंने इस वर्ष केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये पदम पुरूस्कारों पर प्रष्न उठाते हुये कहा कि केन्द्र सरकार को इन पुरूस्कारों को देते समय देष के अन्नदाता को भी शामिल करना चाहिए था। 

बैठक को विधायक वीरपाल राठी ने नौजवानों को सम्बोधित करते हुये कहा कि चै0 चरण सिंह जी अनुषासन के परम हिमायती थे उनकी नीतियों पर चलने वाले हम युवा कार्यकर्ता अनुषासन से बंधकर संगठन को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लें। 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे रविन्द्र सिंह पटेल ने सभी पदाधिकारियों का आवाह्न किया कि सभी अपने-अपने मण्डलों और जिलों में संगठन को विस्तार देने में जुट जांए और रालोद के राष्ट्रीय महासचिव मा0 जयन्त चैधरी जी की किसान-नौजवान हितैषी परिकल्पना को साकार करने में सक्रिय योगदान दें। उन्होंने कहा कि प्रदेष में युवा रालोद को मजबूती देने हेतु प्रदेष के समस्त मण्डलांे में मार्च माह से मण्डलीय सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे। इसके पूर्व फरवरी माह में पष्चिमी उ0प्र0 में रालोद महासचिव मा0 जयन्त चैधरी जी की सत्ता व्यवस्था परिवर्तन यात्रा को सफल बनाने के लिए हम सभी को सक्रियता से जुटना होगा। 

बैठक में आरिफ महमूद पूर्व युवा अध्यक्ष, मनोज सिंह चैहान, इरफान पिण्डारी, प्रवीण राय, विवेक चैहान, नावेद, रामहर्ष यादव, आषीष कुमार शुक्ला, अनुज चैधरी, अनिल पटेल, अभय पटेल, सफीक सिददीकी, अष्टभुजा सिंह यादव, दीन दयाल चैबे, राजू चैहान, लियाकत अली, उद्यम सिंह यादव, प्रीति श्रीवास्तव, के0पी0 सिंह, फूलचन्द्र, मनोहर मौर्या, अरूण कुमार, जिलाध्यक्ष लखनऊ गजेन्द्र शर्मा आदि ने अपने महत्वपूर्ण विचार व्यक्त किये।   

 

 (रामहर्ष यादव)
प्रदेश महासचिव युवा रालोद